Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

लालगंज:बीकॉम के छात्र ने लगाई फांसी, मचा कोहराम



कुलदीप तिवारी 

लालगंज, प्रतापगढ़। बीकॉम प्रथम वर्ष के छात्र के द्वारा घर के अंदर अज्ञात कारणों से आत्महत्या को लेकर शुक्रवार को हडकंप मच गया। हर्षपुर निवासी आशुतोष तिवारी पडोसी जिले रायबरेली के कान्हा शिक्षा निकेतन में शिक्षक है।



 वह लालगंज नगर पंचायत के पूरे टीकाराम वार्ड में नई बस्ती में घर बनाकर रह रहे है। आशुतोष का पुत्र अंशुमान तिवारी उर्फ चंदन 20 भी यहीं रहकर नगर के सरस्वती विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी महाविद्यालय में बीकॉम की पढ़ाई कर रहा था। आशुतोष इक्तीस मई को हरिद्वार अपनी बेटी से मिलने पत्नी कंचन के साथ गये थे। 


घर पर मृतक अंशुमान अकेले मौजूद था। इक्तीस मई की रात अंशुमान ने अज्ञात कारणों से कमरे के अंदर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घर अंदर से बंद होने के कारण किसी को अंशुमान के फंदा लगाने की जानकारी नही हो सकी। 



पिता ने जरूर हरिद्वार से उसे फोन लगाया किन्तु उसका फोन स्विच आफ मिला। शुक्रवार को अंशुमान का बीकॉम प्रथम वर्ष का पेपर था। उसके कुछ साथी उसे बुलाने घर पहुंचे तो कई बार आवाज देने पर अंदर से कोई प्रतिक्रिया नही मिली। इस पर शक होने पर दोस्तों ने पास पडोस के लोगों से चर्चा की। 



लोगों ने किसी तरह मकान के अंदर पहुंचकर देखा तो अंशुमान पंखे से फंदा लगाकर लटक रहा था। शव से बदबू तेज होने के कारण छात्र के द्वारा इक्तीस मई को ही रात में फांसी लगाए जाने की भी लोगों में चर्चा रही। सूचना मिलने पर कोतवाल कमलेश पाल फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। तब तक मृतक छात्र के चाचा व ननिहाल के लोग भी रोते बिलखते पहुंच गये। 



घटना की सूचना फोन पर अंशुमान के पिता व मां को मिली तो उनका भी रो रो कर बुरा हाल हो गया। घटना को लेकर मृतक छात्र के मामा अझारा निवासी रामसजीवन मिश्र के पुत्र सुनील कुमार मिश्र ने पुलिस को लिखित तौर पर घटना के बाबत सूचना प्रदान की। इसके बाद पुलिस ने मॉस्क लगाकर लोगों के सहयोग से शव को फंदे से नीचे उतरवाया। 



पुलिस ने शव का पंचनामा कराकर पीएम के लिए जिला मुख्यालय भेजवाया। शव को रिश्तेदारों के साथ पीएम के लिए पुलिस जिला मुख्यालय दोपहर बाद लेकर पहुंची। वहीं मृतक छात्र के माता पिता के भी हरिद्वार से यहां घर पहुंचने की रिश्तेदारों मे प्रतीक्षा देखी गयी। 



मृतक अंशुमान दो भाई में छोटा था। बड़ा भाई अर्पित गाजियाबंद में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है। बहन आयुषी हरिद्वार में मेडिकल की पढ़ाई कर रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे