Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

दो भाईयों के हत्या में पिता पुत्र ने पुलिस को बताई ऐसी बात कि सुनकर कांप उठे रूह



उत्तर प्रदेश के कानपुर अंतर्गत सेन पश्चिम पारा थाना क्षेत्र के कसिगवां में दो व्यक्तियों की जलकर हुयी मौत के मामले में जब आरोपियों को गिरफ्तार किया और उनसे पूछताछ की तब आरोपी पिता पुत्र ने पुलिस को जो बात बताई उसे जानकर रूह कांप उठे।

बता दे की 19-20 मार्च को कानपुर नगर के थाना सेन पश्चिम अंतर्गत कसिगवाँ में घर में जलकर दो युवकों के मौत के बाबत प्रेमकुमार पुत्र स्व० हीरालाल मुकदमा दर्ज कराया गया था। मामले में पुलिस ने मुखबिर खास के सूचना पर गांव के रहने वाले पिता पुत्र बदलू प्रसाद पुत्र स्व० सूरजबली और प्रमोद कुमार चौहान उर्फ विनोद पुत्र बदलू प्रसाद को गिरफ्तार किया। जिसमें आरोपी पिता पुत्र ने बताया कि दोनों दोनों भाइयों की हत्या के लिए दो महीने से योजना बना रहे थे लेकिन सफलता नहीं मिल रही थी। काफी दिनों से दोनों से परेशान रहा करते थे। सुनील मारपीट लड़ाई झगड़ा करता था तो राज उसी के साथ रहता था। लेट्रिन का निर्माण कार्य चल रहा था, उसमें लेंटर पड़ने के कारण से दोनों काम करके थक गए थे इसी दौरान घटना को अंजाम दिया था।

कांप उठे रूह:

पुलिस के पूछताछ में हत्यारोपी पिता पुत्र ने बताया रात के 12:00 जब उनके घर में देखा तो दोनों एक ही खटिया पर चादर ओढ कर गहरी नींद में सो रहे थे। हम पूरे इंतजाम से गए थे, सुनील और राज दोनों के ऊपर 10 लीटर पेट्रोल डाल दिया। इसके बाद माचिस से आग लगा दी। इसके बावजूद और पेट्रोल को पन्नी की थैलियां में भर रखा था, उसको भी दोनों के ऊपर डाल दिया दोनों थोड़ा फड़फड़ाए थे फिर बेसुध हो गए।

यह भी था कारणसी:

पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस को बताया कि सूनील को पहले ही प्रापर्टी मे हिस्सा दे दिया था, लेकिन राज और सुनील कुमार मिलकर आये दिन हम लोगो के साथ मारपीट व गाली गलौज करते थे। जिस कारण परेशान होकर हम लोगो ने इन दोनो को सोते समय पेट्रोल डाल कर जला कर मार दिया।

इसी दौरान रची यह साजिश:

पुलिस के पूछताछ में दोनों आरोपी ने यह भी बताया कि सभी को भ्रमित करने के लिए घटना वाले कमरे में छोटा खाली सिलेंडर और रेगुलेटर तथा प्लास्टिक की पाइप भी रख दिया और गैस खोल दी। जिससे लोगों व गांव वालों को लगे कि दोनों गैस रिफिलिंग का काम करते थे रिफिलिंग के दौरान आग लगने से दोनों चलकर मरे होंगे।

घटना के बाद दीवाल फांद कर भागे आरोपी:

आग लगने के कुछ देर बाद हल्ला गुहार होने लगा लेकिन तब तक दोनों लोग पत्थर की सिलौटी से दीवाल फांद कर घर से बाहर निकाल लिए, उसके बाद जब गांव वाले आग बुझाने के लिए दौड़े तब गांव वालों के साथ आग बुझाने में शामिल हो गए।

कैसे लाए थे पेट्रोल:

 पुलिस को आरोपियों ने यह भी बताया कि किसी को शक ना हो इसलिए पेट्रोल इकट्ठा करने के लिए अपनी स्प्लेंडर मोटरसाइकिल का इस्तेमाल किया। मोटरसाइकिल में दो बार पेट्रोल टंकी फुल करवाया और टंकी से पेट्रोल बाहर निकाल कर घटना को अंजाम देने के लिए रख लिया था।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे