Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

निर्माण पूरा होने से पहले गिरा पुल, मजदूर की मौत


                             वायरल वीडियो 

बिहार के सुपौल में कोसी नदी पर बन रहा प्रदेश का सबसे बड़ा पुल शुक्रवार तड़के जमीनदोज हो गया। जिसमें एक मजदूर की मौत बताई जाती है जबकि आठ लोगों के घायल होने की खबर मिली है। वही पुल से गिरे हुए सलैब कई से मजदूरों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। हादसा होते ही स्थानीय लोगों ने राहत एवं बचाव कार्य प्रारंभ किया, वही घंटो बाद प्रशासनिक अमला मौके पर उपस्थित हुआ।

हादसा कैसे हुआ?

बताया जाता है कि हादसा सुबह साढ़े सात बजे हुआ जब मजदूर स्लैब चढ़ाने में जुटे थे। ग्रामीणों का कहना है कि स्लैब टूटते ही भगदड़ मच गई। पुलों के नीचे लाइनर का काम कर रहे मजदूरों के दबे होने की संभावना बनी हुई है।

प्रशासन की लापरवाही

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हादसे के लगभग 2 घंटे बाद प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस के लोग मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासन की लापरवाही के कारण से हादसे में जानमाल का नुकसान हुआ है।

मजदूरों के सुरक्षा का इंतजाम

 लोगों का कहना है कि पुल निर्माण कार्य में लगे मजदूरों को सुरक्षा के नाम पर कुछ नहीं दिया जाता है। उनसे असुरक्षित काम लिया जाता है। बताया जाता है कि हादसे के बाद निर्माणाधीन कंपनी का स्टाफ और अधिकारी मौके से फरार हो गए।

गुणवत्ता पर सवाल

लोगों का कहना है कि पुल निर्माण की गुणवत्ता ठीक नहीं है।यदि अच्छी गुणवत्ता का मैटेरियल आदि का प्रयोग हुआ होता तो शायद यह हादसा नहीं हुआ होता।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

मिली जानकारी के मुताबिक एनडीआरएफ और स्थानीय पुलिस की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई है।  क्रेन मंगवाई जा रही है, ताकि पता लगाया जा सके कि कितने लोग स्लैब के नीचे अभी भी दबे हुए हैं।

पुल की लागत

मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक करोड़ रुपए के लागत से साढ़े 10 किलोमीटर का पुल माला प्रोजेक्ट के तहत बनाया जा रहा था। इस पुल के पूरा होने पर सुपौल के बकोर, मधुबनी भेजा तक का रास्ता सुगम होना है।

वीडियो वायरल

निर्माणाधीन पुल के धरासाई होने का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें लोग टूटकर गिर हुए स्लैब के नीचे कई मजदूरों के दबे होने की आशंका देख कर रहे हैं।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे