Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Sant kabir nagar मुख्य अतिथि द्वारा सांसद खेल स्पर्धा महाकुंभ का किया गया शुभारंभ





आलोक कुमार बर्नवाल

संतकबीरनगर: जनपद में दिनांक 26 नवम्बर से 28 नवम्बर 2021 तक होने वाले सांसद खेल स्पर्धा का मुख्य उद्देष्य खेलों के प्रति युवाओं की रूचि बढ़ाने, उन्हें और अधिक प्रतिभावान बनाना है,जिससे आगे चलकर युवा प्रतिभाओं को राष्ट्रीय/अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी अपनी खेल प्रतिभा प्रदर्षित करने का अवसर मिल सके।



 इसी उद्देष्य से प्रदेष में खेलों को बढ़ावा देने,युवाओं को अपनी प्रतिभा प्रदर्षित करने के लिए जनपद स्तरीय एवं तहसील स्तरीय विभिन्न खेलों यथा- एथलेटिक्स, खो-खो, कबड्डी, क्रिकेट एवं हाकी आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है ताकि युवाओं को अपनी प्रतिभा प्रदर्षित करने के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकें।



मुख्य अतिथि गोरखपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष डा0 धर्मेन्द्र सिंह व सांसद प्रवीण निषाद, विधायक मेंहदावल राकेश सिंह बघेल, जिलाध्यक्ष भाजपा जगदम्बा लाल श्रीवास्तव, जिलाधिकारी दिव्या मित्तल, पुलिस अधीक्षक डा0 कौस्तुभ द्वारा मा0 कांशीराम स्टेडियम खलीलाबाद में जनपद स्तर की सांसद खेल स्पर्धा महाकुम्भ प्रतियोगिता का मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। 



तदुपरान्त जनपद के विभिन्न विद्यालयों से आये छात्र/छात्राओं द्वारा स्वागत गीत एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने खेल महाकुंभ के भव्य आयोजन के लिए तथा अधिक से अधिक खिलाड़ियों को इससे जोड़ने के लिए सांसद प्रवीण निषाद को बधाई दिया।



 उन्होंने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर देश के सभी संसदीय क्षेत्रों में खेल महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है। इससे खिलाड़ियों को खेल के अवसर प्राप्त होंगे। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि यदि इसी प्रकार खेल का आयोजन होता रहा तो निश्चित रूप से संतकबीरनगर जिले का खिलाड़ी ओलंपिक में स्वर्ण पदक प्राप्त करेगा।



 मुख्य अतिथि ने कहा कि देश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है बल्कि उनकी प्रतिभा को निखारने की जरूरत है। इसलिए सरकार द्वारा विभिन्न प्रकार की खेल प्रतियोगिताएं कराने का निर्णय लिया गया है ताकि युवाओं को अपनी प्रतिभा प्रदर्षित करने के अवसर प्राप्त हो सके। जब हमारे युवा अपनी खेल प्रतिभा का अच्छा प्रदर्शन करेगें तो वह राष्ट्रीय, अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाले खेलों में प्रतिभाग कर देश, प्रदेश व जनपद का नाम रोशन करेगे।



सांसद प्रवीण निषाद ने का कि यह खेल महोत्सव प्रधानमंत्री के निर्देशन में पूरे देश में आयोजित हो रहा है। अच्छे प्रतिभावान खिलाड़ियों को सम्मानित किया जा रहा है। यह खेल महाकुम्भ संत कबीर नगर के युवाओं को विकास की नयी उचाइयां प्रदान करेंगा। उन्होने कहा कि चाहे सांसद खेल महाकुम्भ हो या खेल के मैदान, प्रत्येक जनपद में स्टेडियम की सरकार द्वारा युवाओं को सुविधा प्रदान की जा रही है।



 ओलम्पिक एवं पैरा ओलम्पिक में विजयी प्रतिभागियों को सरकार द्वारा नकद पुरस्कार तथा सम्मान पत्र देंकर सम्मानित किया गया है।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी एस.एन.श्रीवास्तव, पीडी डी.डी. शुक्ला, जिला विद्यालय निरीक्षक गिरीश कुमार सिंह, डीपीआरओ राजेन्द्र प्रसाद, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी दिनेश कुमार, सूचना अधिकारी सुरेश कुमार सरोज, समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारी सहित भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारीगण एवं कार्यकर्ता व शिक्षक/शिक्षिकायें, छात्र/छात्रायें आदि उपस्थित रहे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे