Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...मेधावियों को किया गया सम्मानित



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद गोंडा में 26 अप्रैल को अवध पब्लिक स्कूल में मेधावी छात्र-छात्राओं को मेडल प्रदान कर पुरस्कृत-किया गया । अवध पब्लिक स्कूल के प्रबंध निर्देशक प्रोफेसर शिवशरण शुक्ला ने कहा कि विद्यार्थी के शिक्षण अधिगम में पुरस्कार एवं प्रेरणा का बहुत बड़ा योगदान होता है। उन्होंने कहा कि विद्यालय ऐसे कार्यशाला एवं प्रयोगशाला के रूप में कार्य करें कि जहां अच्छे एवं योग्य नागरिक तैयार होते हों । एक अच्छे समाज का निर्माण विद्यालय ही करते हैं ।


अध्यापक समाज का निर्माता होता है । शिक्षा शास्त्रियों का मत है कि पौधों का विकास निकाई गुणाई से होता है, जबकि मनुष्य का विकास शिक्षा द्वारा होता है। अवध पब्लिक स्कूल निरंतर शैक्षिक गुणवत्ता उन्नयन के लिए सराहनीय प्रयास करता रहा है।


शिक्षा के लिए समर्पित उर्मिला शुक्ला, सौमित्र शुक्ल, वरिष्ठ शिक्षिका वंदना सिंह, नीना मोदी, राधा द्विवेदी, नीलम सोनी, ममता त्रिपाठी, श्रद्धा श्रीवास्तव, आराधना पांडे, साक्षी कसौधन, वैभव शुक्ला एवं लाइबा, मदनलाल तथा नीतू के सतत प्रयास से विद्यालय शिक्षण एवं पाठ्येतर क्रियाकलापों में सराहनीय योगदान दे रहा है। पूरे सत्र विद्यार्थियों की शैक्षिक प्रगति, एवं उपब्धि के मूल्यांकनोपरान्त प्रत्येक कक्षा से प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान पाने वाले छात्र-छात्राओं को मेडल प्रदान करके सम्मानित किया गया।


इस अवसर पर पुरस्कृत बच्चों के अभिभावक भी उपस्थित रहे ।अभिभावक राजेश कुमार गुप्ता, बीनू सिंह, सुनील पांडेय, गौरव बाजपेई ने विद्यालय की शैक्षिक गतिविधियों की सराहना की और वरिष्ठ पत्रकार हरि नारायण शुक्ला ने लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के प्रतिनिधि के रूप में उपस्थित होकर बच्चों एवं शिक्षकों का मनोबल बढ़ाया। पुरस्कृत छात्र-छात्राओं की शैक्षिक उपलब्धि देखकर विद्यालय के सभी विद्यार्थियों ने वर्तमान शैक्षिक सत्र मे कक्षा में स्थान प्राप्त करने की स्वस्थ प्रतिस्पर्धा करने का दृढ़ निश्चय किया । प्रबंध निर्देशक प्रोफेसर शुक्ल ने बच्चों को शुभकामनाएं दी तथा आए हुए अतिथियों एवं अभिभावक को धन्यवाद प्रेषित किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे