Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

खोड़ारे में प्रसव के दौरान जच्चा बच्चा की मौत: मातम में तब्दील हुई भाई के शादी की खुशियां



गोंडा:घर में एक साथ दो-दो खुशियां आने वाली थी लेकिन अस्पताल के चिकित्सकों की लापरवाही से आने वाली खुशियां मातम में तब्दील हो गई। प्रसव के लिए प्रसूता को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों की लापरवाही से जच्चा बच्चा की मौत हो गई। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। प्रसूता के मौत के बाद लोग अक्रोशित हो गए और अस्पताल में तोड़फोड़ की। मामले की जानकारी होते ही मौके पर कई थानों की फोर्स तैनात गई। वही स्थानीय स्वास्थ्य प्रशासन में निजी अस्पताल में पहुंचकर अस्पताल को सील कर दिया। 

 बता दें कि खोंडारे थाना क्षेत्र अंतर्गत केशव नगर ग्रांट गांव के रहने वाले रविंदर शर्मा ने प्रसव पीड़ा होने पर अपनी पत्नी लल्ली देवी को गुरुवार के दोपहर गौरा चौकी स्थित यशोदा हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। आरोप है कि अस्पताल में मौजूद डॉ राजेश ने प्रसूता के पति से ऑपरेशन करने के लिए 35000 रुपए जमा करवाया था। इसके बाद ऑपरेशन थिएटर में लेकर चले गए थे। आरोप है कि चिकित्सकों की लापरवाही से ऑपरेशन के दौरान जच्चा बच्चा की मौत हो गई। जच्चा बच्चा की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। इसके बाद मौके पर पहुंची भीड़ आक्रोशित हो गई और अस्पताल में तोड़फोड़ करने लगी।

पुलिस फोर्स तैनात 

घटना की सूचना मिलते ही खोड़ारे थाना क्षेत्र के गौराचौकी की चौकी पुलिस के सिपाही मौके पर पहुंच गए, जैसे तैसे करके लोगों को शांत कराया। लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए खोड़ारे, नवाबगंज छपिया सहित कई थानों की पुलिस फोर्स एहतियातन मौके पर तैनात कर दी गई।

अस्पताल सील

वही मामले में डॉक्टर तरुण कुमार मौर्य, अधीक्षक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भी मौके पर पहुंचे, उन्होंने अस्पताल को सील कर दिया। इस दौरान सीएचसी अधीक्षक ने बताया कि हॉस्पिटल का रजिस्ट्रेशन है, इनके रजिस्ट्रेशन के तहत इन्हें सिर्फ छोटे-मोटे ऑपरेशन करने का ही अधिकार है, मेजर ऑपरेशन के लिए इन्हें स्वीकृति नहीं प्रदान है।

प्रसूता के भाई की शादी

बता दें कि प्रसूता लल्ली देवी इधर मां बनने वाली थी उधर शुक्रवार को मायके से उसका भाई दूल्हा बनकर अपने ससुराल जाने वाला था, इस प्रकार से लल्ली देवी के मायके और ससुराल में दोहरी खुशियां आने वाली थी, लेकिन अस्पताल में उसके साथ यह घटना हो गई जिससे ससुराल और मायके की खुशियां एक साथ गम में तब्दील हो गई।

बताया जाता है कि अस्पताल के संचालक को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ करने में जुटी हुई है। वहीं अस्पताल के अन्य कर्मी घटना के बाद से गायब हैं।

 इस संबंध में थानाध्यक्ष मनोज पाठक ने बताया कि जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। शांति व्यवस्था कायम है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे